Bicep को कितने दिन का Recovery समय दे साइज बढ़ाने के लिए ?

 Bicep Ko Kitne Din Ka Recover De - इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि आपको Bicep को 1 हफ्ते में कितनी बार ट्रेन करना चाहिए. यानी कि दोस्तों आपको अपने Bicep का वर्कआउट हफ्ते में कितनी बार करना चाहिए.


दोस्तों आप में से बहुत सारे लोग मुझे कमेंट करके पूछते हैं कि सर Biceps मसल को रिकवर होने में कितना समय लगता है और हफ्ते में कितनी बार हमें एक्सरसाइज करनी चाहिए.


आज मैं आपको इसी के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं. मैं आपको बता दूं कि मैं पिछले 3 साल से जिम कर रहा हूं और मुझे काफी ज्यादा एक्सपीरियंस है. उसी के आधार पर आज मैं आपको अपना नॉलेज प्रदान करूंगा.

Bicep Ko Kitne Din Ka Recover De


दोस्तों अगर आपको अपने Biceps का साइज बढ़ाना है. तो उसके लिए आपको अपने Biceps को अच्छे तरीके से ट्रेन करना होगा.

लेकिन बहुत सारे नए लोगों को यह समस्या रहती है कि हफ्ते में कितनी बार Biceps की एक्सरसाइज करें और Biceps को ट्रेन करें.

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि आपके शरीर की कोई सी भी मसल हो उसको रिकवर होने में समय लगता है. अगर आप हफ्ते में किसी भी मसल को तीन से चार बार ट्रेन करोगे तो ऐसे मैं आपकी मसल रिकवर नहीं हो पाएगी.

Bicep Ko Kitne Din Ka Recover De

अगर आप अपने Biceps का साइज जल्दी बढ़ाना चाहते हो तो आपको हफ्ते में 2 दिन ही Biceps को ट्रेन करना है.


2 दिन से मेरा मतलब यह है कि अगर आपने सोमवार को Biceps की एक्सरसाइज करी तो उसके बाद आप गुरुवार या शुक्रवार को  दोबारा करें. इन 3 दिन के अंतराल में आपकी Biceps  मसल पूरी तरीके से रिकवर होगी और फिर आप उसे दोबारा ट्रेन करोगे तो उससे आपको जल्दी और बढ़िया रिजल्ट मिलेंगे.


अगर आप जानना चाहते हो कि Biceps की साइज को जल्दी कैसे बढ़ाए तो आप नीचे कमेंट में हमें जरूर बताएं.


निष्कर्ष


इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको बताया Bicep Ko Kitne Din Ka Recover De? अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो जरूर इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें. अगर आप जिम या फिटनेस रिलेटेड कुछ और जानकारी जानना चाहते हो तो कमेंट में जरूर बताएं धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments